रविवार, 8 अप्रैल 2012

गुजरात के आधूनिक कृष्ण - नरेन्द्र मोदी




गुजरात के किसानों को रिझाने के लिए बीजेपी ने निकाली यात्रा की एडवर्टाइझ में नरेन्द्र मोदी को श्री कृष्ण के अवतार में दिखानेके प्रयास की राज्य के मीडीया में काफी चर्चा हूई. कहा गया कि हिन्दु धर्मप्रेमियों की संवेदनाओं को बीजेपी ने आघात पहुंचाया है. 

कृष्ण ने कहा था चातुर्वण्य मया श्रृष्टम. यानि चारों वर्ण की रचना मैंने की है. अधर्म के नाश के लिए कृष्ण ने अवतार लिया था. हिन्दु कट्टरपंथियों के हिसाब से मोदी ने गुजरात में अधर्म (सेक्युलारिझम?) का नाश किया है. मोदी वाकइ में कृष्ण है.

मोदी राम भी है. मर्यादा पुरुषोत्तम राम की तरह अपर कास्ट के हितों की बखूबी रखवाली कर रहें हैं. और इसी वजह से गुजरात की सवर्ण हिन्दु प्रजा मोदी की दिवानी है. उसने दलितों के आरक्षण के बेकलोग को खत्म किया. दलितों-आदिवासियों को मुसलमानों के खिलाफ खडा किया. मुसलमान आतंकवादी है. रावण भी आतंकवादी था. गुजरात की स्कुलों में गायत्रीपीठ के द्वारा ली जाती और सरकार के शिक्षण विभाग द्वारा प्रमाणित परीक्षा के लिए तैयार की गई किताब में ऐसा ही पढाया जाता है. 

युपी. में अखिलेश ने प्रमोशन में आरक्षण (रोस्टर) अभी खत्म किया, गुजरात में कब का हो चुका है. मुरारी, श्री श्री, सच्चिदानंद लेकर सभी साधु-संत इस आधूनिक कृष्ण की पूजा कर रहे है... यही है गुजरात के आज के महाभारत की कथा!


2 टिप्‍पणियां:

  1. sir aapne bahut super likha hai, gujrat ki vastvikta ko ujagar kiya hai, main aapka tahedil se shukriya karta hu..............aur ek hi saggestion deta hu ki yadi yahan par ye sampradayikta ko hataana hai, dalit, pichhdo ko musalmano se ladana bachaana hai, to fir ek sath BSP parti ko support kare, tabhi ye sambhav ho sakta hai, na koi danga aur na koi aisa punjiwad, SC,ST,OBC & Minority ekta zindabad, BSP zindabad...........

    जवाब देंहटाएं
  2. sir, abhi ki dalit generation ye kuch bhi nahi janti, i think hame e sabhi vastavikta untak pahuchani cahie. pls kuchh aisa plan karo ki hamare sabhi naujavan ek hokar samaj ko age badhae. apki sabhi baten ankh kolne vali hai......

    जवाब देंहटाएं